सेवाएँ

समस्त प्राणियों के सुहृदय परमात्मा से प्रार्थना, शारीरिक मानसिक (सर्वांग) कष्ट से निवृत, मानसिक तनाव से मुक्ति, राष्ट्र हित में राष्ट्रीय धर्म के प्रति नागरिकों को यज्ञीय वातावरण बनाकर नैतिक सिक्षा का आधार ,वाचनालय की पूर्ण व्यवस्था,प्रदूषण मुक्ति हेतु स्वस्थ्य चिंतन एवं स्वस्थ्य आचरण की शिक्षा,बाल विवाह,दहेज़ आदि विषयों पर निरंकुश अज्ञान ग्रंथिका छेदन सदगृहस्थ,दीन हीन व्यक्ति के जीवन पोषण की उपलब्धि , ऋतु भोजन - ऋतु वस्त्र कम्बल आदि का वितरण तथा अंग विकल के सुरक्षार्थ चिकित्सकीय व्यवस्था , दान एवं ज्ञान उपकरण मानव सेवा ,मानव जीवन में नकारात्मक सोच को दूर कर सुलभ रोज़गार एवं चरित्रिक ज्ञान की शिक्षा,नशा (मादक द्रव्य दुर्व्यसन) आदि से मुक्ति पाने के लिए शारीरिक खाद्य पोषण का आतंरिक ज्ञान देना ,शुद्ध अन्न एवं शुद्ध खाद्य की व्यवस्था ,वनस्पतियों के छिन्न भिन्न होने से वन्य जंतुओं का परिपालन , पूर्ण सुरक्षा के सन्दर्भ में ज्ञान ,नदियों में पर्याप्त जल कूप जलाशय के सुरक्षा का पूर्ण ज्ञान देना,सड़कों पर मल मूत्र त्याग से लोगों को सुखद शौचालय की व्यवस्था ,कीटनाशक एवं रासायनिक खादों से मुक्ति , हरी खाद का ज्ञान देना.वीज वपन का मुहूर्त,तिल तैल्य मूंग उड़द सप्त धान्य का देश में पूर्ण अन्न पर सक्षम होने का पूर्ण आध्यात्मिक ,गौरवान्वित होने का ज्ञान. हमारे पूर्वज आदर्श हैं.स्वतंत्रता संग्राम में आहुत आत्माओं का चिंतन . तिथि ,नक्षत्र ,मुहूर्त,कर्ण, योग ज्ञान,वास्तु ज्ञान की गृह पद्धति शिक्षा.

सांस्कृतिक कर्यक्रम का आयोजन ,मल्ल क्रीड़ा कबड्डी,बालीबाल एवं पुरातन खेल दौड़ आदि के संदभ में ज्ञान. पदयात्रा एवं परिक्रमा विधि का विरूपण ,मंदिरों में देवार्चन की पद्धति का ज्ञान ,पित्रों की पूजा एवं नित्य कर्म का ज्ञान. अशिक्षा (प्रौढ़ शिक्षा)का ज्ञान देना-पढ़े लिखे एवं प्रबुद्ध वर्गों को मित्र बनाकर निःशुल्क शिक्षा का प्रचार प्रसार करना आदर्श राम चरित मानस,गीता,भक्ति योग,ज्ञान योग,कर्म योग पर विधिवत सत्संग आदि की व्यवस्था कुपोषण से बचाव.मात्रि दुग्ध ही अमृत है,गो सेवा,जीवन दायिनी वृक्षों का मुहूर्त ज्ञान,अन्न प्राशन,नामकरण,उपनयन वेदारम्भ,समावर्तन विवाह आदि के मुहूर्त पर विधिवत चर्चा. यज्ञ तप स्वाध्याय के मुहूर्त का विधिवत ज्ञान देना. आसन,प्रणायाम,योग पर पतंजलि जैसे महापुरुष का योगिक ज्ञान देना. अशिक्षित एवं बेरोजगार लोगों को रोजगारिक शिक्षा का ज्ञान. आइये मिलजुल कर सामंजस्य से व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर व्यापारिक लाभ,कृषि को वैज्ञानिक शिक्षा का आदान प्रदान का निरूपण करें. कृषि विज्ञान में कृषक मित्रों का सहयोगी जीव जंतुओं का ज्ञान. दुर्वा,कुश,समिधा का ज्ञान.चिकित्सकीय एवं जड़ी बूटियों के विषय में विस्तृत चर्चा करना.भूमि आंवला,मकोय,वन धतुरा,अपार्माग द्रोण पुष्पीय,शंख पुष्पीय,हरसिंगार,मेयुड़ आदि वृक्षों के परिपोषण की पूर्ण व्यवस्था,संक्रामक रोग से बचाव. कैंसर साध्य है,मधुमेह (डायबिटीज़) साध्य है,मस्तिष्क ज्वर साध्य है. यौन रोग से मुक्त करना,साथ में आयुर्वेदिक शिक्षा एवं होमियो पैथिक चिकित्सा के क्षेत्र में ज्ञान देना,योग्य वैद्य के सलाह आदि की व्यवस्था. शिविर लगाकर नेत्र दान.

मच्छर तथा विषैले जंतुओं से बचाव एवं उनका उन्मूलन. पशुओं के लिए चारा,दुग्ध शालाओं की देख रेख. जलवायु एवं खगोलीय भूस्खलन,भूकंप आदि से निवृत होने के लिए चारित्रिक शिक्षा. तीर्थ स्थानों को स्वच्छ रखने की व्यवस्था.गंगा,यमुना हमारी गरिमा. सारे जीव हमारे आत्मा,उन प्रिय आत्माओं की सुरक्षा का पूर्ण ज्ञान. तुलसी पुष्प उद्यान के मुहूर्त का ज्ञान देना. श्रमजीवी लोगों को स्वस्थ्य आहार एवं मासिक देय पर नित्य चर्चा पत्रिकाओं के माध्यम से ज्योतिष कोणीय परिज्ञान देना. स्वतंत्र प्रकाशन के पुस्तकों का पत्रिका में मूल स्रोत मूल मूहूर्त मूल बल शोड्शांश बल का ज्ञान देना. जन्म कुंडली,लग्न कुंडली,वैवाहिक व्यापक का ज्ञान ,वास्तु कुंडली का निर्माण एवं फलित ज्ञान देना. जन्म कुंडली के फलित ज्ञान की कार्यालीय व्यवस्था.

 

 

 

 

 

विशेष सूचना
०४/०८/२०११ : नागपंचमी
०६/०८/२०११ : गोस्वामी तुलसीदास जयंती
०७/०८/२०११ : करपात्रीजी जयंती
०९/०८/२०११ : पुत्रदा एकादशी व्रत
१३/०८/२०११ : रक्षाबंधन
तिथि
Not available. for 09-Dec-2014
Contact Us

Village-Khorma
P.O. Kanhauli
Distt-Deoria
Pin-274204

 

Contact Person
Parmanand Dhar Dwivedi
Mobile No. 9415473123
Email-[email protected]

 

 

संपर्क
ग्राम - खोरमा
पोस्ट ऑफिस - कन्हौली
जिला - देवरिया ( उत्तर प्रदेश )
पिन -274204

 

परमानन्द धर द्विवेदी
मोबाइल नंबर - 9415473123

ईमेल - [email protected]